9 तरीके फ्रेंडजोन से बाहर आने के लिए

फ्रेंडजोन, एक ऐसी जगह जहाँ कोई भी लड़का रहना नहीं चाहता। लड़कियाँ  इसे एक ऐसे सुविधाजनक हथियार के तरह इस्तेमाल करती है जिससे वो किसी के प्रेम प्रस्ताव को ठुकरा सके बिना उसके भावनाओ को ठेस पहुँचाए।

लेकिन क्या सच में फ्रेंडजोन एक ऐसी जगह है जहाँ लड़के रहना पसंद करते है? कोई भी लड़का इस बात को सही नहीं कहेगा। फ्रेंडजोन, एक ऐसी जगह जहाँ से हर लड़का बच के भागना चाहता है, जिससे वो अपनी चाहत और प्रेम को प्राप्त कर सके।
तो आइए आपको बताते है कुछ तरीके जिससे की आप इस खतरनाक फ्रेंडजोन रुपी किटाणु से बच के अपने प्रेम को प्राप्त कर सकते है-

1. उसका मनोरंजन करिए

सबसे मुख्य और बुनियादी बात जिससे आप खुद को उसका चहेता बना सकते है वो है उसका मनोरंजन करना,उसे हँसाना व खुश करना। अगर अाप चाहते है कि वो आपके साथ रहे तो ये जरूरी है कि आप उसे उबाएँ ना, उसे अापके साथ समय व्ययतीत करने में मजा आना चाहिए। शुरुआत में आपको उसके साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्ययतीत करना चाहिए जिससे की आप एक दूसरे को अच्छे से समझ सकें। उसे अपने साथ डिनर पे, मूविज़ दिखाने, घुमाने ले जाइए। मगर एक बात ध्यान रहे की शारे खर्च आप केवल खुद ही ना करे। ये हमेशा याद रहे कि मुख्य लक्ष्य को प्राप्त करना अभी बाकी है।
उसे हँसाइए, उसे खुश होने के मौके और कारण दीजिए। मगर ये ध्यान रहे कि कोई भी चीज ज्यादा ना करे आप। हर चीज में एक उत्तम संतुलन हो।

2. उसे ये ना दिखाए कि आप हर समय उपलब्ध है

उसे ये मत दिखाइये की आप उसके लिए हर समय उपलब्ध है। अगर आप ऐसा कर रहे है तो फिर वो आपको गंभीरता से नहीं लेगी। उसे आप तक पहुँचने के लिए बाध्य करिए। उसे आपके लिए थोड़ा इंतजार करने के लिए बाध्य करिए। अगर आप ये थोड़ी सी दूरी बनांएगें तो वो इस दूरी को कम करने के लिए प्रयास करेगी अगर वो आपमें 1% भी रुचि रखती है तो।

3. हमेशा जरुरत से ज्यादा अच्छे मत बनिए, कभी-कभी थोड़ा गुस्सा भी करिए

उससे हर समय एक राजकुमारी की तरह बर्ताव मत करिए। लड़कियो को शुरुआत में भले ही ये अच्छा लगे, मगर हर समय उन्हे बेहतर महसूस कराने से वो आपको हल्के में लेने लगेगी। अगर आप उससे हर समय सिर्फ अच्छा बर्ताव ही करेंगे तो अापको अपने असली व्यक्तित्व से समझौता करना पड़ सकता है। ज्यादा से ज्यादा कोशिश ये करिए की आप अपने असली व्यक्तित्व को उसके सामने रखिए जैसे कि आपको क्या पसंद है और क्या नापसंद है, हर बार आप ही अपनी पसंद-नापसंद से समझौता ना करे।
कभी-कभी एक-दो बार उसे अपने गुस्से का भी स्वाद चखाइए जिससे उसे ये भी समझ में आ जाए की आप सिर्फ एक अंधे अनुयायी नहीं हो, बल्कि जिसकी अपनी कोई सोच-समझ और मत भी है।

4. उसे आपको याद करने पे मजबूर करो

एक दूसरे को याद करना, किसी रिश्ते को बनाने और बढ़ाने का सबसे महत्वपूर्ण भाग। अगर आप उससे थोड़ी दूरी बनाओगे और उसे आपको याद करने को मजबूर करोगे तो वो खुद इस दूरी को कम करना चाहेगी अगर वो आपसे प्यार करती है तो।
जब आप समझ जाएँ की वो आपको याद कर रही है, और फिर वो जब आपको फोन करे तो आप जानबूझ कर उसका फोन दो-चार बार ना उठाएँ और फिर उससे मिले। ऐसा करने से जब आप फिर मिलेंगे तो आपके रिश्ते में बेहतरी होगी।

5. उम्मीदो से परे करे काम

हमेशा उम्मीदो के मुताबिक ही काम मत करे, कभी-कभी उम्मीदो के परे भी काम करे। रहस्यमयी बने, उसको अपने कामों से चौकाईये। ये आपके ऊपर है है की आप कैसे उसके उम्मीदो से हट के उसे सरप्राइज करते है।
अगर लगातार आप उम्मीदो के अनुसार काम करेंगे तो आपके रिश्ते में कोई नयापन नहीं रहेगा। रिश्तो में हर वक्त कुछ नया होते रहना चाहिए जिससे रिश्ते में ताजगी बनी रहे।

6. अपने हुनर का प्रदर्शन करे

लड़किया ऐसे लड़को को ज्यादा पसंद करती है जिनके पास अलग हुनर होते है। अगर किस्मत से आपके पास अलग हुनर है तो बेझिझक उसका प्रदर्शन करे। इससे आपका लड़कियो पे अच्छा प्रभाव पडे़गा। मगर इस बात का ध्यान रहे की आप इसका ज्यादा दिखावा ना करने लग जाए।
7. आँख बंद करके उसकी बातो को ना माने
हमेशा आँख बंद करके उसकी बातो को ना माने, जहाँ आपको थोड़ा शक हो वहाँ पुछ-ताछ जरूर करे। अगर आपको लगे की किसी बात पर वो गलत है तो उसे सही करने में झिझके नहीं। मगर ये ध्यान रहे की हर बात पे आप उसपे हुक्म ना चलाने लग जाए। उसको ये बात अच्छी लगेगी की आप उसके शुभचिंतक है और उसका ध्यान रख रहे है।
8. उसके बिना भी समाजिक रहिए
ये थोड़ा सुनने में अजीब बात लगे लेकिन ये असरदार साबित हो सकती है। उसे ये मत लगने दीजिए की सिर्फ एक वही है जिसके साथ आप रह सकते है। उसे ये दिखाइये की आपकी उसके बिना भी एक जिन्दगी है जहाँ आप दूसरो के साथ रह सकते है। इससे वो और ज्यादा प्रयास करेगी आपके साथ रहने की।
लड़कियो उन लोगो से ध्यान पाने में अच्छा महसूस करती है जो उन्हे पसंद करते है, इसलिए इसका सोच समझ के उपयोग करे। उसके अंदर जलन पैदा करे, मगर ध्यान रहे की आप उसके पास वापस चले जाए कुछ देर जलाने के बाद। दूरीयों को ज्यादा बढ़ने ना दे, अच्छा संतुलन बना के रखे।

 9. अपने इरादे साफ रखो

ये सबसे महत्वपूर्ण चीज है, पहले से ही उसे बता के रखो की आप उसे चाहते हो। उसे ये महसूस कराओं कि आप उसे चाहते हो और उसे अपनी प्रेमिका बनाना चाहते हो।
पहले से ही उसे बता के रखो की आप क्या चाहते हो, जिससे की चीजे उलझे नहीं। उसे ये महसूस कराओ कि आप उसदोस्त से ज्यादा चाहते हो।
इन चीजो का ध्यान रख के आप अनचाहे फ्रेंडजोन से बाहर आ सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *